Thursday, September 29, 2016

दिल्ली: एक घर में पेट्रोल बम फेंककर भागे युवक

नई दिल्ली
राजधानी दिल्ली में एक घर पर पेट्रोल बम से हमले का सनसनीखेज मामला सामने आया है। ये हमला समयपुर बादली के एक मकान में आधी रात को हुआ, जहां कुछ नकाबपोश युवकों ने पेट्रोल की बोतलों को आग लगाकर घर में फेंका। गाड़ी में आग लगने से घर के बुजुर्ग मालिक जाग गए। उन्होंने किसी तरह आग बुझाई और सीसीटीवी पर नजरें गड़ा लीं। दो घंटे बाद फिर कुछ युवकों ने पेट्रोल बम से हमला कर दिया। इस बार का हमला ज्यादा खौफनाक था।

युवक घर के बाहर से लगातार पेट्रोल बम फेंक रहे थे। घर में जगह-जगह आग फैल रही थी, जिसे बुजुर्ग बुझाने में लगे थे। आखिर में वह डंडा लेकर घर से बाहर दौड़े, तो हमलावर युवक भाग गए। आग से घर में खड़ी एक कार और ऑफिस का कुछ हिस्सा जल गया। पुलिस मौके पर पहुंची तो मेन गेट के बाहर चार जिंदा पेट्रोल बम मिले। बुजुर्ग खौफजदा हैं। उन्होंने 'सान्ध्य टाइम्स' को बताया कि उनके घर-परिवार को जलाने की साजिश थी, लेकिन घटना के समय उनके परिवार का कोई सदस्य साथ नहीं था। वह ऑफिस में अकेले रुके थे। उनके आंगन में कुछ कारें खड़ी थीं।

पेट्रोल फेंकते नकाबपोश युवकों की तस्वीरें और जगह-जगह आग लगने का मंजर उनके सीसीटीवी कैमरे में रेकॉर्ड है। पुलिस को फुटेज सौंप दिए है। एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि बुजुर्ग के बयान पर केस दर्ज कर लिया है। उनका किसी से संपत्ति विवाद चल रहा है। इस बात को ध्यान में रखकर छानबीन जारी है। घटना समयपुर बादली के खेड़ा गढ़ी गांव की गली नंबर-5 में हुई। जहां कृष्ण (61) रहते हैं। 28 सितंबर की रात अपने घर में बने ऑफिस में सो रहे थे।

करीब एक बजे उन्हें कुछ गिरने की आवाज आई। वह बाहर निकले तो उनके आंगन में खड़ी कार में आग लगी थी। वहीं पेट्रोल भी फैला था। उन्होंने किसी तरह आग बुझाई और हैरान-परेशान हालत में सीसीटीवी की फुटेज देखने लगे। रात करीब तीन बजे बजे फिर दो लड़के उनके गेट पर पहुंचे और लगातार पेट्रोल बम फेंकने लगे। वह घबराए हुए बाहर निकले तो आंगन में जगह-जगह आग लगी थी। गाड़ियां लपटों से घिरी थीं। ऑफिस के खाली हिस्से में भी आग लग चुकी थी। वह एक तरफ आग बुझाने की कोशिश करते रहे, दूसरी ओर चीखते-चिल्लाते रहे। आखिर में डंडा लेकर बाहर दौड़े। हमला करने वाले सभी युवक चार पेट्रोल बम छोड़कर फरार हो गए।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।


Read more: दिल्ली: एक घर में पेट्रोल बम फेंककर भागे युवक