Thursday, September 29, 2016

सर्जिकल स्ट्राइक के कारण केजरीवाल होंगे 'चुप'

नई दिल्ली
शुक्रवार को दिल्ली विधानसभा का एक दिन का विशेष सत्र बुलाया गया है। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा था कि उनकी सरकार के विधायकों को झूठे केसों में फंसाकर जेल भेजा जा रहा है और विधानसभा में विशेष सत्र के दौरान वह इस साजिश का खुलासा करेंगे। इस बीच पाकिस्तानी आतंकियों के खिलाफ सेना के सर्जिकल स्ट्राइक की कार्रवाई के बाद बदली स्थिति को देखते हुए हो सकता है कि केजरीवाल शुक्रवार को यह खुलासा न करें।

सूत्रों के मुताबिक मौजूदा हालात में राजनैतिक एकता समय की मांग है और यह संदेश दिया जाना जरूरी है। ऐसे में दिल्ली सरकार मंत्रियों और AAP विधायकों के खिलाफ साजिश के मसले पर किए जाने वाले खुलासे को कुछ दिनों के लिए टाला जा सकता है। अब विधानसभा के इस विशेष सत्र में दिल्ली में फैले डेंगू, चिकनगुनिया जैसी समस्याओं पर चर्चा होने की उम्मीद है।

इससे पहले मुख्यमंत्री केजरीवाल ने एक ऑडियो संदेश के जरिए कहा था कि दिल्ली सरकार पूरे देश में सबसे अच्छा काम कर रही है। पूरी दुनिया में एक ओर उसके काम की चर्चा हो रही है, लेकिन वहीं दूसरी ओर यहां उसे काम करने से रोकने की साजिश भी की जा रही है। केजरीवाल ने आरोप लगाया कि उनके हर काम में टांग अड़ाई जा रही है। CM के मुताबिक, AAP विधायकों को झूठे केसों में फंसाकर जेल भेजा जा रहा है और कई मामलों में तो कोर्ट ने भी पुलिस को फटकार लगाई है।

केजरीवाल ने कहा कि सवाल यह है कि आखिर ये लोग ऐसा क्यों कर रहे हैं। उन्होंने इसके पीछे बहुत बड़ी साजिश होने की भी दावा किया। अपने ऑडियो संदेश में केजरीवाल ने कहा था कि दिल्ली ही नहीं, बल्कि पूरी दुनिया में दिल्ली सरकार के काम की तारीफ हो रही है। बिजली सबसे सस्ती हो गई है, पानी मुफ्त हो गया और इसके अलावा पिछले एक साल में 263 नई कॉलोनियों में पानी की पाइपलाइन पहुंच गई है।

उन्होंने यह भी दावा किया कि सरकारी स्कूलों का कायाकल्प हो रहा है। सरकारी अस्पतालों में मुफ्त जांच और दवाओं की सुविधा दी जा रही है। एक हजार नए मुहल्ला क्लिनिक बन रहे हैं। केजरीवाल ने कहा कि उनकी सरकार कई योजनाओं पर काम कर रही है और बहुत सारे काम बाकी हैं, लेकिन कुछ लोग उनके हर काम में टांग अड़ा रहे हैं। इन्हीं बातों पर कथित खुलासा करने के लिए दिल्ली सरकार ने शुक्रवार को एक दिन का विशेष सत्र बुलाया।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।


Read more: सर्जिकल स्ट्राइक के कारण केजरीवाल होंगे 'चुप'