Saturday, September 3, 2016

17 सितंबर को कोर्ट में पेश हों केजरीवालः कोर्ट

प्राची, नई दिल्ली
पटियाला हाउस कोर्ट ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को 17 सितम्बर को मानहानि केस में पेश होने का आदेश दिया है। आपराधिक मानहानि के मामले की सुनवाई के दौरान शिकायतकर्ता रमेश बिधूड़ी ने कहा कि वह हर तारीख पर कोर्ट में पेश होते हैं, लेकिन केजरीवाल पेश नहीं हो रहे हैं। लिहाजा कोर्ट उन्हें पेश होने का आदेश दिया।

पिछली सुनवाई के दौरान कोर्ट ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को कोर्ट में पेशी से छूट दे दी थी। केजरीवाल के वकील ने कोर्ट को बताया था कि वह जरूरी बैठक में भाग लेने के लिये गोवा गए हैं। मेट्रोपोलिटन मैजिस्ट्रेट हरविंदर सिंह ने बिधूड़ी को भी व्यक्तिगत पेशी से छूट दे दी थी। दक्षिण दिल्ली से बीजेपी सांसद रमेश बिधूड़ी ने केजरीवाल के खिलाफ आपराधिक मानहानि की शिकायत दर्ज कराई थी।

बिधूड़ी ने आरोप लगाया था कि केजरीवाल ने एक समाचार चैनल को साक्षात्कार के दौरान झूठ बोलते हुए कहा था कि बिधूड़ी और कांग्रेस के एक नेता के खिलाफ मामले लंबित हैं, लेकिन दिल्ली पुलिस उनके खिलाफ कार्रवाई नहीं कर रही। बिधूड़ी का दावा है कि उनके खिलाफ कोई मामला लंबित नहीं है और केजरीवाल ने ऐसा बयान देकर उनकी मानहानि की है।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।


Read more: 17 सितंबर को कोर्ट में पेश हों केजरीवालः कोर्ट