Thursday, September 1, 2016

किडनी रैकेट में 17 के खिलाफ चार्जशीट दाखिल

साकेत कोर्ट
इस साल जून में एक प्राइवेट हॉस्पिटल में सामने आए किडनी रैकेट मामले में पुलिस ने अदालत में चार्जशीट दायर कर दी है। अदालत 17 लोगों के खिलाफ दायर चार्जशीट पर संज्ञान का फैसला 5 सितंबर को करेगी।

ऑर्गन तस्करी के लिए आरोपित लोगों में टी. राजकुमार राव, अपोलो हॉस्पिटल के सीनियर डॉक्टरों के पर्सनल असिस्टेंट्स, डोनर्स और इन अंगों को हासिल करने वाले कुछ लोगों का नाम शामिल है। पुलिस ने जुलाई महीने के अंत तक 13 आरोपियों को गिरफ्तार किया था, जबकि बाकी चार ने पिछले महीने ही सरेंडर किया है। चार्जशीट में राव के अलावा उसके मेंटर दीपक, अपोलो में डॉक्टरों के निजी स्टाफ ब्रजेश चौहान, आदित्य सिंह और शैलेश सक्सेना, एजेंट सत्य प्रकाश और देवाशीष, चार डोनर्स- उमेश श्रीवास्तव, नीलू श्रीवास्तव, भानू प्रताप और मौमिता, अंग लेने वाले आशुतोष गौतम, उनके पिता और तीन अन्य के अलावा असीम सिकदर को आरोपी बनाया गया है।

उन्हें आईपीसी और ट्रांसप्लांटेशन ऑफ ह्यूमन ऑर्गन्स ऐक्ट के प्रावधानों के तहत आरोपी बनाया गया है। इससे पहले अदालत ने दिल्ली जल बोर्ड अधिकारी के बेटे आशुतोष की जमानत नामंजूर करते हुए कहा था कि ट्रांसप्लांट की प्रक्रिया पहली नजर में सुनियोजित आपराधिक साजिश लगती है और इस प्रक्रिया में 24 लाख रुपये के लेन-देन की आशंका है।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।


Read more: किडनी रैकेट में 17 के खिलाफ चार्जशीट दाखिल