Tuesday, August 30, 2016

सचिवों के ट्रांसफर पर बोले केजरीवाल- LG के पैरों में पड़े डिप्टी CM फिर भी नहीं माने, मोदीजी दिल्ली को बर्बाद करने पर तुले

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ गंभीर आरोप लगाए हैं। अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट में लिखा- मोदीजी एलजी के जरिए दिल्ली को बर्बाद करने पर तुले हैं। लेफ्टिनेंट गवर्नर (एलजी) नजीब जंग की ओर से कुछ अधिकारियों का ट्रासंफर करने के बाद केजरीवाल की ओर से यह प्रतिक्रिया आई है। केजरीवाल ने अपने अगले ट्वीट में लिखा- आज, उपराज्यपाल ने दिल्ली के कुछ अधिकारियों का सीधे ट्रांसफर कर दिया है। फाइलों को न तो राज्य के मुख्यमंत्री के पास भेजा गया और ना ही किसी मंत्री के पास। क्या ये मोदी मॉडल ऑफ डेमोक्रेसी है? उन्होंने आगे लिखा- दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया एलजी के पैरों में पड़े कि मोहल्ला क्लीनिक और स्कूल बनाने वाले सचिवों को 31 मार्च तक नहीं हटाया जाए। पर वह नहीं माने।

गौरतलब है कि इस महीने की शुरुआत में लेफ्टिनेंट गवर्नर नजीब जंग ने निर्देश दिया था कि अफसरों का ट्रांसफर या पोस्टिंग करने से पहले ऑर्डर को उनके पास भेजा जाना चाहिए। सोमवार को एलजी ने दिल्ली सरकार के हेल्थ सेक्रेटरी तरुन सेम और PWD सेक्रेटरी सर्वज्ञ श्रीवास्तव का ट्रांसफर कर दिया है। एलजी ने तरुन की जगह हेल्थ सेक्रेटरी के पद पर चंद्राकर भारती और सर्वज्ञ श्रीवास्तव की जगह पर अश्विनी कुमार को पीडब्ल्यूडी का नया सेक्रेटरी बनाया है।

12 अगस्त को दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने एलजी नजीब जंग से मुलाकात करके अधिकारियों का ट्रांसफर न करने का निवेदन किया था। मनीष सिसोदिया ने एलजी से कहा था कि हाईकोर्ट के आदेश के बाद सारे अधिकार एलजी के हैं इसमें कोई शक नहीं, लेकिन स्कूल निर्माण और फ्लाईओवर के काम में लगे पीडब्ल्यूडी सचिव और मोहल्ला क्लिनिक के काम में लगे हेल्थ सचिव को न हटाया जाए।

The post सचिवों के ट्रांसफर पर बोले केजरीवाल- LG के पैरों में पड़े डिप्टी CM फिर भी नहीं माने, मोदीजी दिल्ली को बर्बाद करने पर तुले appeared first on Jansatta.


Read more: सचिवों के ट्रांसफर पर बोले केजरीवाल- LG के पैरों में पड़े डिप्टी CM फिर भी नहीं माने, मोदीजी दिल्ली को बर्बाद करने पर तुले