Monday, August 1, 2016

IS के लिए भर्ती करने वाले की पत्नी हिरासत में

नई दिल्ली
केरल के लापता युवकों के मामले में जिस महिला के शामिल होने का संदेह है, उसे इंदिरा गांधी हवाईअड्डे पर सोमवार को हिरासत में लिया गया। माना जा रहा है कि केरल के ये गायब युवा इस्लामिक स्टेट (IS) में शामिल हो चुके हैं।

हिरासत में ली गई महिला की पहचान यास्मिन शेख (30) के तौर पर की गई है। वह बिहार की रहने वाली है। एक अधिकारी ने बताया कि सुरक्षा एजेंसियों ने मिलकर यास्मिन से पूछताछ की और फिर उसे केरल पुलिस के हवाले कर दिया गया। केरल पुलिस ने यास्मिन के खिलाफ एक लुकआउट नोटिस जारी किया था। इसी सर्कुलर के आधार पर हवाईअड्डे पर अधिकारियों ने यास्मिन को हिरासत में लिया। एक अधिकारी ने यास्मिन के बयान के बारे में बताते हुए कहा कि वह अपने 4 साल के बच्चे के साथ देश छोड़कर भागने की कोशिश कर रही थी।

केरल पुलिस का विशेष जांच दल लापता हुआ युवाओं के मामले की जांच कर रहा है। यास्मिन को मैजिस्ट्रेट के सामने भी पेश किया गया। अधिकारियों का कहना है कि यास्मिन अफगानिस्तान होते हुए सीरिया जाकर IS में शामिल होने की योजना बना रही थी। संदेह है कि यास्मिन केरल के अब्दुल राशिद अब्दुल्ला की दूसरी पत्नी है। अब्दुल पर IS के लिए युवाओं की भर्ती करने में मुख्य भूमिका निभाने का आरोप है। लापता लोगों में अब्दुल भी शामिल है।

इस खबर को अंग्रेजी में पढ़ें: Woman `linked' to missing Kerala youths held in Delhi

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।


Read more: IS के लिए भर्ती करने वाले की पत्नी हिरासत में