Tuesday, August 30, 2016

योगेंद्र यादव ने दिल्‍ली सरकार के दावों को बताया झूठा, केजरीवाल को पत्र लिखकर कहा- माफी मांगिए

अाम आदमी पार्टी से निष्‍काषित नेता योगेंद्र यादव ने दिल्‍ली सरकार पर झूठे दावे करने का आरोप लगाया है। यादव के मुताबिक, मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सत्‍ता में आने के बाद दिए गए शराब की दुकानों के लाइसेंस के संबंध में झूठ बोला है। उन्‍होंने चुनौती देते हुए कहा है कि केजरीवाल जनता के सामने राज्‍य सरकार द्वारा दिल्‍ली में दिए शराब की दुकानों 399 नए लाइसेंसों के बारे में बताएं। मंगलवार को उन्‍होंने मुख्‍यमंत्री को पत्र लिखकर पूछा है कि दुकानों और रेस्‍तरां को शराब के लाइसेंस दिए जाने पर झूठ क्‍यों बोला गया। अपने पत्र में उन्‍होंने लिखा है, ”आपकी सरकार ने बार-बार दावा किया है कि इसने सत्‍ता में आने के बाद शराब के सिर्फ छह नए लाइसेंस जारी किए हैं। जब स्‍वराज अभियान (योगेंद्र की संस्‍था) ने विभिन्‍न आरटीआई जारी कर दिखाया कि यह आंकड़ा 58 से 217 नए लाइसेंस का है, आपके डिप्‍अी सीएम ने दावा किया कि यह झूठ था। चूंकि आपने हमपर सवाल उठाए हैं, मैं आपके सामने यह चुनाैती पेश करता हूं। मैं उन 399 नए लाइसेंस की लिस्‍ट जारी कर रहा हूं जो AAP सरकार ने शराब की दुकानों और रेस्‍तरां इत्‍यादि को जारी किए हैं। इसका मतलब आपकी सरकार हर दिन एक लाइसेंस जारी करने के लिए जीतोड़ मेहनत कर रही थी!

यादव ने कहा है फर्स्‍टपोस्‍ट से बातचीत में कहा, ”अपने पत्र के जरिए मैंने अरविंद को सच्‍चाई सामने रखने की चुनौती दी है। यह वही AAP है जो अपने घोषणापत्र में दिल्‍ली को नशामुक्त बनाने के वादे से मुकर गई है। डिप्‍टी सीएम मनीष सिसोदिया ने विधानसभा में दावा किया कि सिर्फ छह लाइसेंस ही जारी किए गए। 399 लाइसेंस की लिस्‍ट से यह झूठ साबित हो गया है।”

READ ALSO: पीएम मोदी ने इस तरह बचाई कई कैमरापर्सन और फोटोग्राफर्स की जान, हो सकता था बड़ा हादसा

यादव ने यह भी आरोप लगाया कि लाइसेंस देने में स्‍थानीय निवासियों की राय नहीं ली गई। जबकि दिल्‍ली के एक्‍साइज कानून के अनुसार, सरकार को किसी मोहल्‍ले में शराब की दुकान खोलने से पहले स्‍थानीय नागरिकों से अनुमति लेनी पड़ती है।

The post योगेंद्र यादव ने दिल्‍ली सरकार के दावों को बताया झूठा, केजरीवाल को पत्र लिखकर कहा- माफी मांगिए appeared first on Jansatta.


Read more: योगेंद्र यादव ने दिल्‍ली सरकार के दावों को बताया झूठा, केजरीवाल को पत्र लिखकर कहा- माफी मांगिए