Monday, August 29, 2016

नई दिल्ली: ददलानी विवाद के बाद जैन मुनि को मनाने पहुंचे आप नेता सत्येंद्र जैन

दिल्ली के कैबिनेट मंत्री सत्येंद्र जैन ने संगीतकार व आम आदमी पार्टी के समर्थक विशाल ददलानी के ट्वीट को लेकर उपजे विवाद के बाद सोमवार को चंडीगढ़ में जैन मुनि तरुण सागर से मुलाकात की और उन्हें मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल का संदेश दिया। मुलाकात के बाद सत्येंद्र जैन ने कहा कि जैन दर्शन के अनुसार जैन मुनि ने पहले ही बिना कहे क्षमा कर दिया है और अब इस मुद्दे पर राजनीति नहीं होनी चाहिए। सत्येंद्र जैन सोमवार तड़के ही चंडीगढ़ रवाना हुए और वहां जैन मुनि तरुण सागर से मुलाकात कर हाल ही में हुए विवाद पर चर्चा की। मुलाकात के बाद जैन ने बताया, ‘वह ग्रंथ मुनि हैं वस्त्र इत्यादि से उन्हें फर्क नहीं पड़ता है। उन्होंने कहा कि अनजाने में किए कार्य को माफ करना ही मेरा फर्ज है।’ जैन ने कहा, ‘मैं मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल का संदेश भी लाया हूं कि उनके बारे में की गई बातों से वे दुखी हैं, जबकि महाराज जी ने भूलवश ऐसा करने वालों को पहले ही माफ कर दिया है।’

आप समर्थक ने ददलानी का बचाव करते हुए दिल्ली के गृह मंत्री ने कहा कि उन्हें अपनी भूल का अहसास हो गया है और वे इस पूरे मसले से बहुत आहत हुए हैं। अपने ट्वीट के लिए वे कई बार माफी मांग चुके हैं। यह विचारों की भिन्नता का विषय नहीं है, बल्कि अनजाने में इस्तेमाल किए गए शब्दों का मामला है।’ जैन ने इन आरोपों का भी खंडन किया है कि जैन मुनि से उनकी मुलाकात आम आदमी पार्टी का क्षतिपूर्ति के लिए किया गया प्रयास है। केजरीवाल समेत विभिन्न तबकों से मिली आलोचना से तिलमिलाए ददलानी ने रविवार को राजनीति की सक्रिय गतिविधियों और आम आदमी पार्टी छोड़ने का भी एलान किया था।

ददलानी ने शनिवार की अपनी पोस्ट को भी हटा दिया और क्षमा प्रार्थना की थी। उन्होंने ट्विटर पर भी जैन मुनि से माफी मांगी थी। उल्लेखनीय है कि हरियाणा सरकार ने शुक्रवार को जैन मुनि को विधानसभा में ‘कड़वे वचन’ भाषण देने के लिए आमंत्रित किया था। दिल्ली विधानसभा में इसी प्रकार के आमंत्रण के बारे में पूछे जाने पर जैन ने कहा कि उन्हें इस तरह के कार्यक्रम के बारे में कुछ नहीं पता है और इस प्रकार के कार्यक्रमों के संबंध में केवल विधानसभा अध्यक्ष ही फैसला कर सकते हैं।

 

The post नई दिल्ली: ददलानी विवाद के बाद जैन मुनि को मनाने पहुंचे आप नेता सत्येंद्र जैन appeared first on Jansatta.


Read more: नई दिल्ली: ददलानी विवाद के बाद जैन मुनि को मनाने पहुंचे आप नेता सत्येंद्र जैन