Tuesday, August 2, 2016

अपनों ने ही किया बलात्कार और ब्लैकमेल

राजधानी दिल्ली में जानकारों ने ही महिलाओं के साथ बलात्कार किया। दो दिनों के अंदर इन सभी मामलों का भंडाफोड़ हुआ है।
पिता और पड़ोसी पर रेप का आरोप 

अलीपुर नरेला इलाके में तो रेहड़ी पर खाने-पीने का सामान बेचने वाले एक नेपाली नागरिक ने अपनी बेटी के साथ ही बलात्कार का सिलसिला जारी रखा। आरोपी पत्नी और 13 साल की बेटी के साथ किराए के घर में रहता है। रविवार को पुलिस में दर्ज कराई अपनी रिपोर्ट में किशोरी ने बताया है कि उसके पिता उसके साथ तीन साल से बालत्कार कर रहा है। विरोध करने पर उसे जान से मारने की धमकी तक देने से बाज नहीं आता। जब उसकी मां को इसकी जानकारी मिली तो उसने पुलिस में इत्तिला कर दी। पीड़िता का मेडिकल कराने के बाद आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है। इसी तरह पश्चिमी दिल्ली के शाहबाद इलाके में पांच साल की एक मासूम बच्ची से उसके 22 साल के पड़ोसी ने बलात्कार किया। बच्ची की मां उसे दोपहर को स्कूल से लाने के बाद अपने एक पड़ोसी के घर छोड़कर अपनी दूसरी बेटी को लाने के लिए दूसरे स्कूल गई थी तभी पड़ोसी ने बहला-फुसलाकर उसके साथ बलात्कार किया। जबकि रणहोला इलाके में चार साल की एक मासूम के साथ रविवार को तीस साल के पड़ोसी ने बलात्कार किया। शाम को नाबालिग बच्ची की मां फोन पर किसी से बात कर रही थी उसी दौरान आरोपी ने बच्ची को अपने घर में बुलाकर उसके साथ बलात्कार किया।

बलात्कार के बाद किया ब्लैकमेल
बदरपुर में रहने वाली 32 साल की एक महिला के पड़ोस में राहुल नामक युवक रहता है। राहुल एक कार कंपनी में अच्छे ओहदे पर काम करता है। आस-पड़ोस में रहने के कारण दोनों में परिचय हो गया। परिचय प्रगाढ़ता में बदली तो एक दिन महिला ने राहुल के सामने तबीयत खराब होने की बात कही। राहुल ताक में था ही। मई में उसने सफदरजंग अस्पताल में दिखाने के बहाने महिला को साथ चलने कहा। महिला को वह अस्पताल के बदले युसूफसराय स्थित एक गेस्ट हाउस ले गया और लस्सी में नशीला पदार्थ मिलाकर उसे बेहोश कर दिया। महिला बेहोश हो गई तो उसने बलात्कार किया और उसकी अश्लील तस्वीरें खींच लीं। होश में आने पर राहुल ने महिला को अश्लील तस्वीरें दिखाकर बदनाम करने की धमकी दी और मुंह न खोलने के लिए कहा। बदनामी के डर से महिला करीब पौने दो महीने चुप रही। राहुल उसे प्रताड़ित करता रहा और महिला बदनामी के डर से चुप रही। राहुल की करतूत यहीं तक नहीं रुकी और उसने मुहल्ले में महिला की तस्वीर दिखाना शुरू कर दिया। एक दिन महिला के पति को इस बात का पता चल गया। फिर उसने बीते शनिवार को सफदरजंग एन्केल्व थाने में राहुल की करतूत बयां की।

शादी नहीं हुई तो किया बलात्कार
अक्षरधाम मंदिर के पास सीलमपुर से अगवा कर चलती कार में एक नवविवाहिता के साथ बलात्कार का मामला सामने आया है। दिल्ली सरकार के स्कूल में अतिथि शिक्षक के रूप में काम करने वाली 25 साल की एक नवविवाहिता के साथ उसके एक मित्र ने बलात्कार किया। अशोक नगर में परिवार के साथ रह रही युवती की शादी गामड़ी एक्सटेंशन के एक युवक से हुई। शादी के बाद वह गामड़ी ससुराल में रहने लगी। शादी से पहले जब महिला इग्नू से एमए की कर रही थी तभी उसे कुलदीप नाम के युवक से परिचय हुआ। पढ़ाई के दौरान ही दोनों में दोस्ती हो गई। कुलदीप के मन में युवती के प्रति कुछ और ही भाव था। पीड़िता यह बात समझ नहीं पा रही थी। उसे लगा कि शादी के बाद कुलदीप उसे भूल जाएगा। शादी के बाद भी जब महिला उसके सामने दिखता वह रास्ता रोककर अपनी ख्वाहिशें जाहिर कर देता था। महिला इसे यों ही भूलकर काम में तल्लीन हो जाती थी। एक दिन वह इग्नू से सर्टिफिकेट के लिए निकली तो कुलदीप उसे सीलमपुर मेट्रो स्टेशन के पास कार से मिल गया। पुरानी दोस्ती का हवाला देते हुए कुलदीप उसे कार में बैठने की मिन्नतें करने लगा। महिला कार में बैठी तो कुलदीप ने मन की बात बताई। कुलदीप की बात सुनकर वह चौंकी और कहा कि अब वह शादीशुदा है, इसलिए भूल जाने में ही भलाई है।

लेकिन आरोपी की मंशा तो कुछ और ही था। उसने दोस्ती में महिला को कोल्ड ड्रिंक पिलाया और उसमें नशीला पदार्थ मिला दिया। होश आने पर महिला को पता चला कि कुलदीप ने उसके साथ बलात्कार कर उसे अक्षरधाम मंदिर के पास छोड़ दिया। नवविवाहिता होने के नाते उसने पति को इस बात की जानकारी नहीं दी। एक महीने तक कुलदीप उसे ब्लैकमेल करता रहा। जब महिला को लगा कि अब पानी सिर के ऊपर से बहने लगा है तो उसने पूरी घटना पति और ससुराल वालों को बताई। उन लोगों ने ही पीड़िता के हौसले को देखते हुए तुरंत पुलिस में खबर कर दी। कुलदीप फरार है। पुलिस उसकी तलाशी के लिए दबिश दे रही है।

The post अपनों ने ही किया बलात्कार और ब्लैकमेल appeared first on Jansatta.


Read more: अपनों ने ही किया बलात्कार और ब्लैकमेल