Tuesday, August 2, 2016

दुबई से मुंबई तक फैले म्याऊं म्याऊं ड्रग्स सिंडीकेट का पर्दाफाश, 8 लोग गिरफ्तार

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने इंटरनेशनल ड्रग सिंडिकेट को ध्वस्त कर 25 करोड से ज्यादा राशि के ड्रग्स को बरामद किया है। स्पेशल सेल द्वारा बरामद किया गया ड्रग्स सिंडीकेट म्याऊं-म्याऊं नाम पहचाने जाने वाली पार्टी का है, जिसके 8 लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया है।

पुलिस के मुताबिक सबसे पहले 23 जुलाई को म्याऊं-म्याऊं की खेप दिल्ली में लेने आए मुंबई के ड्रग माफिया फैजान सुपारीवाला को गिरफ्तार किया गया। जिससे पूछताछ में आरोपी फैजान ने खुलासा किया कि दिल्ली के चितरंजन पार्क में रहने वाला सुरेन्द्र लांबा ड्रग सप्लायर है। इसके बाद सुरेन्द्र लांबा समेत दिल्ली के अलग-अलग इलाकों से आठ लोगों को गिरफ्तार कर करीब 14 किलो म्याऊं-म्याऊं ड्रग्स बरामद की गई। अन्य आरोपियों के नाम ऋषि, गुड्डू, संजय खन्ना, मनोज और दीपक हैं।

बताया गया कि यह ड्रग ज्यादातर खाडी देशों में इस्तेमाल होती है। लेकिन अब दिल्ली और मुंबई की पर्टियों में भी इस्तेमाल होने लगी है। यह ड्रग असल में मेफेड्रोन नाम का एक पाउडर है जिसकी आजकल नशे की दुनिया में सबसे ज्यादा डिमांड में है।
गिरफ्तार किए गए आरोपियों में से एक आरोपी अफगानी है, जो कि मुंबई में रहकर अपने कारोबार का नेटवर्क बढ़ा रहा था। इसके अलावा पुलिस इस नेटवर्क को प्रमोट करने में अंडरवर्ल्ड के लोगों के शामिल होने को लेकर संदेह कर रही है। पुलिस के मुताबिक नेटवर्क में कैलाश नाम एक और अन्य व्यक्ति है जो कि इस कारोबार को दुबई से चला रहा है। इतना ही नहीं पूरे नेटवर्क में कस्टम विभाग में तैना एक इंस्पेक्टर का नाम भी है जो पिछले कई दिनों से फरार है। क्योंकि ड्रग्स तस्करी के आरोप में गिरफ्तार हुए अन्य आरोपी का कहना है कि उसने 9 किलो हीराइन एक कस्टम इंस्पेक्टर से ली थी।

The post दुबई से मुंबई तक फैले म्याऊं म्याऊं ड्रग्स सिंडीकेट का पर्दाफाश, 8 लोग गिरफ्तार appeared first on Jansatta.


Read more: दुबई से मुंबई तक फैले म्याऊं म्याऊं ड्रग्स सिंडीकेट का पर्दाफाश, 8 लोग गिरफ्तार