Wednesday, August 31, 2016

बारिश से हैदराबाद में गिरीं इमारतें, 4 की मौत, दिल्‍ली में कई जगहों पर भर गया पानी

मॉनसून की बारिश में दिल्‍ली और आस-पास के इलाकों में यातायात थम सा गया है। राष्‍ट्रीय राजधानी के कई हिस्‍सों में बुधवार सुबह से हो रही तेज बारिश की वजह से पानी भर गया है। इस महीने तीसरी बार सड़कों पर ऐसी स्थिति है कि गाड़‍ियां रेंगते हुए आगे बढ़ रही हैं। दिल्‍ली के अलावा नोएडा, गुरुग्राम और गाजियाबाद के कुछ हिस्‍सों में जलभराव की स्थिति है। दिल्‍ली में अमेरिका के सेक्रेट्री ऑफ स्‍टेट जॉन केरी का काफ‍िला भी पानी में फंस गया। आईअाईटी पहुंचने पर केरी ने छात्रों से पूछ ही लिया, कि क्‍या वे नाव में बैठकर यहां तक पहुंचे हैं? देशभर में माॅनसून की वजह से मूसलाधार बारिश हुई है। न्‍यूज एजेंसी एएनआई के मुता‍बिक, हैदराबाद के रामनाथपुर इलाके में भारी बारिश की वजह से एक दीवार गिर गई है जिसके नीचे दबकर चार लोगों की जान चली गई। इसके अलावा मुशीराबाद के भोलकपुर में इमारत का एक हिस्‍सा ढह जाने के चलते 2 लाेग गंभीर रुप से घायल हुए हैं। शहर के कई हिस्‍सों में गाड़ि‍यों को नुकसान पहुंचा है।

पिछले महीने ही गुड़गांव में भारी बारिश की वजह से लगे पानी के चलते भयंकर ट्रैफिक जाम लगा था। इसके चलते दो दिनों तक स्‍कूल और ऑफिसों को बंद करना पड़ा था। मॉनसून की तैयारी अच्‍छे से न करने का खामियाजा भुगत रहे लोगों का गुस्‍सा सरकार और अधिकारियों पर फूट पड़ा था। सोशल मीडिया पर लगातार लोग सरकार को कोस रहे हैं। बुधवार को दिल्‍ली में बारिश शुरू होने के बाद सामने आई अव्‍यवस्‍था के प्रति लोगों के गुस्‍से का आलम यह है कि ट्विटर पर #DelhiRains टॉप ट्रेंड्स में शामिल है।

देखें तस्‍वीरें:

भारी बारिश में पानी-पानी हुई दिल्‍ली की ट्रैफिक व्‍यवस्‍था, अमेरिकी मेहमान ने भी मारा ताना

delhi rain, delhi rainfall, delhi floods, delhi traffic jam, delhi flooded, rains, gurgaon rain, noida rain, noida rains, ncr rains, floods in delhi, delhi floods, delhi traffic jam, delhi waterlogging, noida rain, rain live update, delhi rain live, traffic jam update, india news, jansatta

The post बारिश से हैदराबाद में गिरीं इमारतें, 4 की मौत, दिल्‍ली में कई जगहों पर भर गया पानी appeared first on Jansatta.


Read more: बारिश से हैदराबाद में गिरीं इमारतें, 4 की मौत, दिल्‍ली में कई जगहों पर भर गया पानी