Tuesday, August 2, 2016

राहुल गांधी का हमला- मोदी के 13 साल के राज के कारण जल रहा गुजरात, आनंदी को बनाया बलि का बकरा

कांग्रेस उपाध्‍यक्ष राहुल गांधी ने मंगलवार को भाजपा आलाकमान पर हमला बोते हुए कहा कि आनंदीबेन पटेल को गुजरात के मुख्‍यमंत्री पद से हटाकर बलि का बकरा बनाया जा रहा है। राहुल गांधी ने सोशल नेटवर्किंग साइट टि्वटर के जरिए पीएम मोदी पर निशाना साधते हुए कहा, ”गुजरात के जलने के लिए आनंदी बेन के दो साल नहीं बल्कि मोदी राज के 13 साल जिम्‍मेदार है। बलि के बकरे की कुर्बानी देकर भाजपा बच नहीं पाएगी।” गुजरात की मुख्यमंत्री आनंदी बेन ने सोमवार को पद से हटने का फैसला लेते हुए कल कहा था कि अब समय आ गया है कि नया नेतृत्व जिम्मेदारी संभाले क्योंकि वह जल्द ही 75 वर्ष की होने जा रही हैं।

गुजरात में अगले साल चुनाव होने जा रहे हैं। वहां पर भाजपा सरकार को पाटीदार आंदोलन के साथ ही ऊना में पिटाई के मामले के बाद दलितों के गुस्‍से का सामना भी करना पड़ रहा है। इसी साल की शुरुआत में हुए पंचायत चुनावों में कांग्रेस का प्रदर्शन पिछले चुनावों की तुलना में बेहतर रहा था, इससे कांग्रेस को उम्‍मीद है कि वह विधानसभा चुनावों में वापसी कर पाएगी। इसी बीच आम आदमी पार्टी भी गुजरात में तीसरी ताकत बनकर उभरने की तैयारी में हैं। दिल्‍ली के सीएम अरविंद केजरीवा ने पिछले दिनों गुजरात दौरे पर गए थे। साथ ही वे ऊना में दलित परिवार से मिलने भी गए थे। आप पाटीदार आंदोलन को भी समर्थन कर रही है।

Inside Story: नरेंद्र मोदी के ठुकराने के बाद आनंदीबेन ने सोशल मीडिया पर पोस्ट किया इस्तीफा

आनंदी बेन के इस्‍तीफे के बाद केजरीवाल ने ट्वीट कर कहा था, ”आनंदी जी का इस्‍तीफा गुजरात में आप की तेजी से बढ़ती लोकप्रियता का नतीजा है। भाजपा गुजरात में बुरी तरह से डरी हुर्इ है।” इसी बीच यह खबर भी है कि आनंदी बेन को किसी राज्‍य का राज्‍यपाल बनाया जा सकता है। उनके उत्‍तराधिकारी के रूप में नितिन पटेल, भीखू भाई दलसानिया, विजय रुपाणी के नाम आगे चल रहे हैं।

The post राहुल गांधी का हमला- मोदी के 13 साल के राज के कारण जल रहा गुजरात, आनंदी को बनाया बलि का बकरा appeared first on Jansatta.


Read more: राहुल गांधी का हमला- मोदी के 13 साल के राज के कारण जल रहा गुजरात, आनंदी को बनाया बलि का बकरा