Sunday, July 31, 2016

आप: महिला कार्यकर्ता को आत्महत्या के लिए उकसाने के आरोप में विधायक शरद चौहान गिरफ्तार

दिल्ली में सत्तारूढ़ आम आदमी पार्टी (आप) की एक महिला कार्यकर्ता के आत्महत्या के सिलसिले में पुलिस ने नरेला से पार्टी विधायक शरद चौहान को गिरफ्तार किया है। चौहान की गिरफ्तारी के साथ ही पार्टी के गिरफ्तार किए गए नेताओंं की संख्या 12 हो गयी है। मामले के सिलसिले में पिछले चार दिनों मे दिल्ली पुलिस के अपराध शाखा ने चौहान और मुख्य आरोपी रमेश भारद्वाज से कई घंटे पूछताछ की थी।
एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि चौहान और भारद्वाज के अलावा विधायक के सहयोगी अमित और रजनीकांत सहित पांच अन्य लोगों को कल रात गिरफ्तार किया गया।

भारद्वाज को सोनीपत से 26 जुलाई को गिरफ्तार किया गया था। महिला की खुदकुशी के सिलसिले में नरेला के स्थानीय विधायक के साथ उससे पूछताछ की गयी।  उत्तर-पश्चिम दिल्ली के नरेला स्थित अपने घर में महिला ने जहर खा लिया था और 19 जुलाई को एलएनजेपी अस्पताल में उपचार के दौरान उसकी मौत हो गई। महिला ने कथित रूप से उसे गलत तरीके से छूने को लेकर भारद्वाज के खिलाफ जून में एक शिकायत और छेड़छाड़ का मामला दर्ज कराया था।

दिल्ली पुलिस ने 20 जुलाई को खुदकुशी के लिए उकसाने का मामला दर्ज करते हुए पूरा मामला विशेष जांच दल को सौंप दिया था।
महिला के परिवार के सदस्यों ने दावा किया है कि कथित रूप से छेड़छाड़ करने वाले भारद्वाज के जमानत पर रिहा हो जाने के बाद महिला अवसाद में थी। उसने आरोप लगाया कि आरोपी को स्थानीय आप विधायक ने संरक्षण दिया। महिला ने एक वीडियो रिकॉर्डिंग में भारद्वाज के खिलाफ गंभीर आरोप लगाते हुए कहा था कि भारद्वाज ने उससे कहा था कि अगर वह पार्टी में उभरना चाहती है तो उसे ‘‘समझौता’’ करना होगा और उसने खुद को ‘‘स्थानीय पार्टी विधायक का करीबी’’ होने का दावा किया था।

The post आप: महिला कार्यकर्ता को आत्महत्या के लिए उकसाने के आरोप में विधायक शरद चौहान गिरफ्तार appeared first on Jansatta.


Read more: आप: महिला कार्यकर्ता को आत्महत्या के लिए उकसाने के आरोप में विधायक शरद चौहान गिरफ्तार