Thursday, June 30, 2016

Modi Cabinet Reschuffle: मंत्रियों ने पीएम के लिए बनाए प्रेजेंटेशन, फेरबदल से पहले होगा ‘परफॉर्मेंस रिव्‍यू’

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने मंत्रियों के साथ कैबिनेट में बदलाव से पहले बैठक कर रहे हैं। कैबिनेट फेरबदल में कुछ एक नए चेहरे शामिल हो सकते हैं तो वहीं कुछ की कुर्सी जा सकती है। संभावना जताई जा रही है कि इस सात घंटे की बैठक में मंत्री दो साल में किए गए अपने काम का ब्योरा देंगे। एनडीटीवी की एक रिपोर्ट के मुताबिक वित्तमंत्रालय ने सभी मंत्रालयों को प्रेजेंटेशन बनाने के लिए कहा है, जिसमें यह बताना होगा कि उन्हें कितनी रकम मिली और कहां खर्च की गई। सूत्रों ने बताया कि पीएम मोदी अपने अधिकारियों के साथ हर एक मंत्रालय के प्रदर्शन पर चर्चा करेंगे।

Read Also:  Modi Cabinet Reshuffle: इन 5 मंत्रियों से जुड़े विवादों ने बढ़ाया PM मोदी का सिरदर्द

कैबिनेट में फेरबदल की चर्चाओं के बीच पीएम मोदी और भाजपा प्रमुख अमित शाह ने पांच घंटे से ज्यादा देर तक मुलाकात की थी। सूत्रों ने बताया कि वित्तमंत्री अरुण जेटली भी इस बैठक में शामिल होने वाले थे, लेकिन वे बैठक में मौजूद नहीं थे। साथ ही बताया कि कुछ सीनियर मंत्रियों की जिम्मेदारी बदली जा सकती है और कैबिनेट में कुछ नए चेहरे भी शामिल किए जा सकते हैं। बताया जा रहा है कि इसकी घोषणा पीएम मोदी के अफ्रीका दौरे पर जाने से पहले की जाएगी।

Read Also:  Modi Cabinet Reshuffle: जानिए कौन बनेगा केन्‍द्रीय मंत्री और किसकी होगी छुट्टी

साथ ही बताया जा रहा है कि इसके साथ ही भाजपा में भी बदलाव किए जाएंगे। अमित शाह भी जुलाई के पहले सप्ताह में अपनी टीम में बदलाव कर सकते हैं।

Read Also:  Modi Cabinet Reshuffle: योगी आदित्‍यनाथ, अनुप्रिया पटेल बन सकते हैं मंत्री, नजमा और गिरिराज पर गिर सकती है गाज

Read Also:  कैबिनेट में जल्‍द बदलाव करेंगे PM मोदी, 3 मंत्रियों की होगी छुट्टी, बालयान का बढ़ेगा कद!


Read more: Modi Cabinet Reschuffle: मंत्रियों ने पीएम के लिए बनाए प्रेजेंटेशन, फेरबदल से पहले होगा ‘परफॉर्मेंस रिव्‍यू’